Exit Poll Haryana: हरियाणा में कांग्रेस के सर होगा ताज या बीजेपी का होगा राज !

सुमित / नई दिल्ली: पिछले एक दशक से हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी अपने पैर जमाए बैठी है, 5 अक्टूबर के दिन हरियाणा की जनता ने भी हरियाणा के चुनावी मैदान में उतरे तमाम राजनैतिक दलों के भविष्य का बटन दबा दिया है । अब इंतज़ार है तो बस परिणाम का लेकिन उससे पहले कई न्यूज़ एजेंसियों और सर्वे करने वाली संस्थाओं ने अपनी भविष्यवाणी कर दी है । जी हां हरियाणा का चुनावी रण कौन जीतने वाला हमारी ख़बर में आगे पढ़िए..

हरियाणा की सभी HOT SHEET पर कांग्रेस की जीत संभव

आपको बता दें वैसे तो हरियाणा में कांग्रेस भारी बहुमत से जीतती हुई नज़र आ रही है लेकिन उसमें भी हरियाणा की सबसे प्रमुख सीटों भी कांग्रेस को ही बढ़त मिल रही है ऐसा जनता का अनुमान है। हरियाणा में बीजेपी को 25 तो कांग्रेस को 50 सीट मिलने का अनुमान है । वहीं अन्य के खाते में भी 10-12 सीट जा सकती हैं । 

वोटिंग में बीजेपी के ख़िलाफ़ दिखी एंटी इनकमबेंसी

हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यकाल से हरियाणा की जनता संतुष्ट नहीं नज़र आई, महंगाई और सबसे ज़्यादा बेरोज़गारी के कारण युवाओं में भी बीजेपी के ख़िलाफ़ काफ़ी रोष था। शायद यही वजह है कि चुनाव से ठीक पहले केंद्र की भारतीय जनता पार्टी ने अपना नेतृत्व बदला और नायाब सैनी को हरियाणा की कमान दे दी। लेकिन नायाब भी हरियाणा में बीजेपी को कामयाब नहीं बना पाए और चुनाव में सीधा फ़ायदा हरियाणा में हुड्डा के नेतृत्व वाली कांग्रेस को मिल गया । 


किस Exit Poll ने दी किसको कितनी सीट

  • दैनिक भास्कर- 19-29 बीजेपी, 44-54 कांग्रेस
  • ध्रुव रिसर्च- 22-32 बीजेपी, 50-64 कांग्रेस
  • रिपब्लिक भारत- 18-24 बीजेपी, 55-62 कांग्रेस
  • जिस्ट Exit Poll- 29-37 बीजेपी, 45-53 कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *