अखिल भारतीय आईपीएससी तैराकी और वाटर पोलो प्रतियोगिता पेस्टल वीड स्कूल में

देहरादून: पेस्टल वीड स्कूल को 21 सितंबर, 2023 से 24 सितंबर, 2023 तक लड़कों के लिए अखिल भारतीय आईपीएससी तैराकी और वाटर पोलो चैंपियनशिप की मेजबानी करने के कार्य से सम्मानित किया गया है। स्कूल का एक्वाटिक एरिना इस अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने की उत्साही भावना से भर गया। देश के कोने-कोने से विभिन्न राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले भारत के 23 कुलीन स्कूलों ने पूरे दिल से भाग लिया.

 

तैराकी एवं वाटर पोलो प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह सम्मानित अतिथियों की उपस्थिति में आयोजित किया गया, जिसमें द पेस्टल वीड स्कूल, देहरादून के अध्यक्ष डॉ. प्रेम कश्यप, द पेस्टल वीड स्कूल के अकादमिक निदेशक डॉ. एस.सी. बियाला, चिल्ड्रन एकेडमी की चेयरपर्सन श्रीमती किरण कश्यप, चिल्ड्रन एकेडमी के निदेशक आकाश कश्यप, श्रीमती राशि कश्यप और कर्नल रमेश उपस्थित थे.

 

द पेस्टल वीड स्कूल के अध्यक्ष डॉ. प्रेम कश्यप ने भाग लेने वाले सदस्यों के स्कूलों और दिग्गज तैराकों के अपने दल का स्वागत किया. उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे शांत रहें और पूरे समर्पण और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ते हुए अपने गंतव्य की ओर देखें. इस तरह का केंद्रित दृष्टिकोण हमेशा उन्हें उस ओर ले जाएगा जो वे हासिल करना चाहते हैं। डॉ. प्रेम कश्यप ने मुख्य अतिथि का इस आयोजन में उनकी अलौकिक उपस्थिति के लिए गर्मजोशी से स्वागत किया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आई. एम. ए. देहरादून के पूर्व कमांडेंट और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल गंभीर सिंह नेगी थे. उनके साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती रजनी नेगी भी थीं.

लेफ्टिनेंट जनरल नेगी ने इस तरह के अद्भुत आयोजन के लिए द पेस्टल वीड स्कूल के अध्यक्ष डॉ. प्रेम कश्यप की सराहना की. उन्होंने आगे कहा कि युवा तैराकों की एक सभा उत्तराखंड राज्य के लिए एक सम्मान की बात है, जो उन्हें अपनी प्रतिभा और सफलता के लिए दृढ़ संकल्प दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करती है. इस तरह के मंच आज के युवाओं के स्वस्थ व्यक्तित्व को आकार देने में एक लंबा रास्ता तय करते हैं और उनमें सौहार्द के साथ-साथ प्रतिस्पर्धा की सच्ची भावना को बढ़ावा देते हैं.

दिन की शुरुआत मेजबान स्कूल के तैराकी कप्तान के नेतृत्व में शपथ ग्रहण समारोह के साथ हुई. भाग लेने वाले सदस्य स्कूल खेल और अपने संबंधित स्कूलों के प्रति अपनी वफादारी का वचन देते हुए अपने-अपने झंडे के साथ कतार में खड़े थे

 

दिन की स्पर्धाएं अंडर 14, 17 और 19 वर्ष के लड़कों की तीन श्रेणियों के तहत थीं. तीन श्रेणियों के तहत 50 मीटर, 100 मीटर, 200 मीटर फ्री स्टाइल, 50 मीटर, 100 मीटर, 200 मीटर ब्रेस्ट स्ट्रोक, 50 मीटर, 100 मीटर, 200 मीटर बटरफ्लाई स्ट्रोक, 50 मीटर, 100 मीटर, 200 मीटर बैक स्ट्रोक शामिल थे. पूरे दिन बहुत उत्साह और उत्साह था और घाटी नए मील के पत्थर और नई दोस्ती, नई उपलब्धियों और नए दृढ़ संकल्प से गूंज रही थी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *