आप चाहें तो मुझे 100 बार अयोग्य कर दें, वायनाड में राहुल गांधी ने क्यों कहा ऐसा

सांसदी बहाल होने के बाद राहुल गांधी शनिवार को पहली बार वायनाड पहुंचे। वायनाड से राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला बोलना जारी रखा। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य परिवारों को नष्ट करना है। राहुल गांधी ने इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के बीच के अंतर का भी बताया। उन्होंने कहा कि भारत एक परिवार है, भाजपा के लोग इसे बांटना चाहते हैं। मणिपुर एक परिवार था, उन्होंने इसे भी नष्ट करने की कोशिश की। भाजपा ने लोगों के बीच के संबंधों को खत्म कर दिया है। राहुल गांधी ने कांग्रेस के बारे में कहा कि हम जोड़ते हैं, हम लोगों को साथ लाते हैं। हम परिवार को मजबूत बनाते हैं।

इस दौरान राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि परिवार क्या है? जो आपके साथ होता है, आपको सम्मान नेता है। उन्होंने वायनाड के लोगों से कहा कि आप लोगों ने मुझे यह प्यार दिया है। आप लोगों ने मेरी रक्षा की है, मुझे प्यार दिया है। उन्होंने कहा कि आप लोग मुझे 50 बार, 100 बार डिसक्वॉलीफाई कर दें, लेकिन यह रिश्ता लगातार मजबूत होता जाएगा। राहुल ने कहा कि भाजपा सोचती है कि उन्होंने मणिपुर को बांट दिया है और नष्ट कर दिया है। हम मणिपुर को फिर से वापस ले आएंगे। हम मणिपुर में फिर से प्यार को वापस ले आएंगे। उन्होंने कहा कि मणिपुर को जलाने में दो महीने में लग गए। अब मणिपुर में प्यार वापस लाने में पांच साल का समय लग सकता है, लेकिन हम इसे करेंगे। राहुल गांधी ने आगे कहा कि यह भाजपा और कांग्रेस के बीच की लड़ाई नहीं है।

वायनाड में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हर जगह खून, हर जगह हत्या, हर जगह बलात्कार, मणिपुर में यही स्थिति है और प्रधानमंत्री ने संसद में 2 घंटे, 13 मिनट तक बात की, लेकिन उन्होंने मणिपुर पर 2 मिनट बात की। वे हंसे, मजाक किया। उनका मंत्रिमंडल हंसा, मजाक किया। राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में हजारों लोग हैं जिन्होंने इसे झेला है। किसी का घर जला दिया गया है, किसी की बहन के साथ बलात्कार किया गया है, और किसी के भाई और माता-पिता की हत्या कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *