उत्तरकाशी के बड़कोट में धूमधाम से मनाई गई विश्वकर्मा पूजा, विधायक संजय डोभाल और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि रहे मौजूद

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी का नगर पालिका क्षेत्र बड़कोट अपने व्यापार और बाजार के लिए प्रसिद्ध है. आज नगर पालिका बड़कोट में विश्वकर्मा पूजा का आयोजन किया गया. जिसमें कई गणमान्य लोग भी शामिल हुए. विश्वकर्मा पूजा में कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले औजार व मशीनों की विधिवत्त पूजा अर्चना की गई. तत्पश्चात यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने अपने संबोधन में भगवान विश्वकर्मा को सृष्टि का सृजनकर्ता और प्रथम शिल्पकार बताया. उन्होंने कहा कि भगवान विश्वकर्मा ने इंजीनियरिंग के क्षेत्र में समूचे विश्व को दिशा दिखाई है. वहीं पूजा अर्चना के बाद सोमवार को गंगानी में मूर्ति विसर्जन कार्यक्रम भी किया जाएगा, जिसमें भारी मात्रा में लोग शामिल होंगे.

कार्यक्रम में मौजूद नगर पालिका का बड़कोट की चेयरमैन अनुपमा रावत ने भी भगवान विश्वकर्मा को नमन किया. वहीं नगर पालिका बरकोट के पूर्व चेयरमैन अतोल रावत भी कार्यक्रम में शामिल हुए.

बैच अलंकृत कर इरफान ठेकेदार को किया सम्मानित

 

नगर पालिका बड़कोट के व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी ने विश्वकर्मा पूजा कार्यक्रम में मंच संचालन करते वक्त सभी मुख्य अतिथियों का स्वागत किया और नगर पालिका बड़कोट के सबसे पुराने ठेकेदार मोहम्मद इरफान के द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की. आपको बता दें इरफान ठेकेदार दो दशकों से भी अधिक के समय से बड़कोट क्षेत्र में ईमानदारी से कार्य कर रहे हैं. विश्वकर्मा पूजा के मौके पर बड़कोट के जाने-माने इरफान ठेकेदार को बैच अलंकृत कर सम्मानित किया गया. वहीं कार्यक्रम में होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष सोबन सिंह राणा ने भी सभी मुख्य अतिथियों और कार्यक्रम में मौजूद श्रमिकों का दिल खोलकर स्वागत किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *