उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, 7 की मौत, 28 घायल ! सीएम धामी ने दिए तेजी से राहत बचाव कार्य करने के निर्देश

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी के गंगनानी क्षेत्र में रविवार की शाम एक दर्दनाक हादसा देखने को मिला है, तकरीबन 35 यात्रियों को लेकर आ रही बस एक गहरी खाई में अनियंत्रित होकर गिर गई. हादसा इतना दर्दनाक था कि अभी तक इस हादसे में 7 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है और 28 यात्री घायल बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक गंगोत्री धाम से 33 यात्रियों को लेकर आ रही बस शाम करीब 4:15 बजे करीब गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जा गिरी. हादसे की सूचना पर पुलिस, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ, फायर सर्विस की टीमें और 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू अभियान शुरू किया.

वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही उत्तरकाशी डीएम अभिषेक रूहेला व एसपी अर्पण यदुवंशी भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर जाकर स्थिति का जायजा लिया. डीएम रूहेला ने बताया कि राहत कार्य में जरूरत पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर तैयार करने को कहा गया है. वहीं रेस्क्यू का कार्य पूरा कर लिया गया है. सभी शव बरामद कर लिए गए हैं और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वाहन में चालक, परिचालक समेत कुल 35 लोग सवार थे.

 

बस संख्या यूके 07 पीए 8585 में गुजरात के यात्री थे सवार

दुर्घटनाग्रस्त बस में गुजरात के यात्री सवार थे. यह सभी यात्री चारधाम की यात्रा करने के लिए हरिद्वार से निकले थे. यात्रा का यह दल 15 अगस्त को गुजरात से चला था. कुछ दिन हरिद्वार और यमुनोत्री के दर्शन करने के बाद वह गंगोत्री के दर्शन कर लौट रहे थे. उन्हें केदारनाथ व बदरीनाथ की भी यात्रा करनी थी लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था और गंगोत्री से वक्त इनकी बस हादसे की शिकार हो गई.

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दिए तेजी से राहत बचाव कार्य करने के निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी के तहसील भटवाड़ी अंतर्गत गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास हुए बस हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को तेजी से राहत-बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल एवं अपर मुख्य सचिव से भी फोन पर वार्ता कर घटनास्थल पर चल रहे राहत बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, मेडिकल टीमों को मौके पर भेजा गया है. राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर को तैयार रखने के लिए कहा है.

प्रशासन ने किए हेल्पलाइन नंबर जारी

गंगनानी के पास हुए हादसे के बाद प्रशासन ने यात्रियों की जानकारी लेने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. टोल फ्री नंबर 1077, मोबाइल नंबर 7500337269 और 01374-222722, 222126 पर संपर्क कर सकतें है.

One thought on “उत्तरकाशी में बड़ा हादसा, 7 की मौत, 28 घायल ! सीएम धामी ने दिए तेजी से राहत बचाव कार्य करने के निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *