भारत के मेजबानी में आज से शुरू वर्ल्ड कप का महा-मुकाबला

भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे विश्व कप के 13वें संस्करण का आगाज आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है. उद्घाटन मैच में गत विजेता इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा. दोनों टीमों के बीच 2019 विश्व कप का फाइनल मैच हुआ था. इंग्लैंड की टीम एक बार यह खिताबी ट्रॉफी जीत चुकी है. वहीं, न्यूजीलैंड को अपने पहले खिताब का इंतजार है.

 

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर: मैं गत विजेता के रूप में नहीं देख रहे। हर कोई टूर्नामेंट को जीतने की कोशिश कर रहा था. हम टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं. हम बहुत उत्साहित हैं. हम सभी जानते हैं कि भारत क्रिकेट खेलने के लिए एक शानदार जगह है.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन: इस टूर्नामेंट में अलग-अलग जगह मैच हैं. हालात बदलेंगे और टीमें भी बदलेंगी। लेकिन हम टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं. हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे.

भारत के कप्तान रोहित शर्मा: विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करना गर्व की बात है. मैं काफी उत्साहित हूं। हालांकि, दबाव भी काफी है. आप भारत में या भारत के बाहर खेलें, दबाव हमेशा रहता है. यह मुश्किल होगा, लेकिन हम तैयार हैं. हमने अच्छी तैयारी की है. मैं रिकॉर्ड के बारे में ज्यादा नहीं सोचता. पिछले तीन विश्व कप में मेजबान टीम जीती है, लेकिन हम सिर्फ अपने मैच पर ध्यान दे रहे हैं. हमारा ध्यान एक समय में एक मैच पर है.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम: हम विश्व कप के लिए तैयार हैं. हमारी मजबूती गेंदबाजी है. पिछले तीन साल से हमारे टीम के ज्यादातर खिलाड़ी साथ खेल रहे हैं. इससे हमें काफी फायदा होगा. हम भारत के खिलाफ खेलने के लिए काफी उत्साहित हैं. 14 तारीख को होने वाले मैच से पहले हमें दो मुकाबले खेलने हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा काफी बड़ा होता है. हम इसके लिए तैयार हैं.

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस: हम अपना छठा विश्वकप खिताब जीतना चाहते हैं. टीमें में कई खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है.

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका: कई खिलाड़ी भारत में पहले भी खेल चुके हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. इसका हमें फायदा मिलेगा.

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी: हमारी टीम में स्पिन विभाग में मजबूत है. लेकिन हमने पिछले कई वर्षाें में कड़ी मेहनत की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *