मुख्यमंत्री भगवंत मान का ऐलान, किसान शुभकरण की मौत का मिलेगा इंसाफ़

पंजाब: 21 वर्षीय किसान शुभकरण की मौत (subhkaran kishan dies) के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत (cm bhagwant mann) का बयान सामने आया है. सीएम मान पंजाब सरकार की ओर से किसान शुभकरण (subhkaran) की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है. आपको बता दें आज खन्नौरी बार्डर (khannori border) पर अपनी जमीन के मसले को लेकर बॉर्डर पहुंचे शुभकरण की मौत हो गई. मुख्यमंत्री भगवंत ने अपने बयान में कहा कि वह घटना के बारे में जानकर बेहद दुखी हैं. शुभकरण दो बहनों का इकलौता भाई था. सीएम मान ने शुभकरण की बहनों की पढ़ाई लिखाई व हर तरह की जिम्मेदारी पंजाब सरकार के द्वारा निभाए जाने का वादा किया. उन्होंने कहा कि वह हमेशा शुभकरण के परिवार के साथ खड़े रहेंगे. सरकार शुभकरण के परिवार की ज्यादा से ज्यादा आर्थिक व सामाजिक रुप से मदद करेगी.

पंजाब के मुखिया ने शुभकरण की मौत के जिम्मेदार लोगों को कड़ी चेतावनी दी है. सीएम ने कहा कि उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो लोग शुभकरण की मौत के जिम्मेदार पाए जाएंगे. पंजाब सरकार हमेशा किसानों के साथ खड़ी है- मुख्यमंत्री भगवंत मान

 

वहीं बॉर्डर पर किसानों के साथ हो रही बर्बरता के मध्यनजर पंजाब सरकार ने एंबुलेंस, आंखों के डॉक्टर व अन्य हेल्थ विभाग से जुड़ी टीमें बॉर्डर तैनात कर दी है. इसके अलावा मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लाइव आकर केंद्र सरकार से गुजारिश की है कि सरकार किसानोें की मांगों पर जल्द ही गौर करे. अभी तक केंद्र के साथ हुई किसानों की चार बैठकें बेनतीजा रही हैं. उन्होंने केंद्र से अपील की है वह किसानों की मांगों को तुरंत माना जाए.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *