संगीतमय सुंदरकांड पाठ के साथ ही निर्धन कन्याओं का विवाह कार्यक्रम शुरू

देहरादून: श्री श्री बालाजी सेवा समिति की ओर से हर बार की तरह इस वर्ष भी निर्धन कन्याओं का विवाह कराया जा रहा है. इन 52 निर्धन कन्याओं के विवाह को लेकर शुक्रवार से भव्य आयोजन शुरू हो गए हैं. इसके तहत पहले दिन संगीतमय श्री सुंदरकांड पाठ किया गया. जिसका श्रद्धालुओं ने पूरा आनन्द लिया और हर कोई भक्तिमय माहौल में खो गया.

श्री श्री बालाजी सेवा समिति के अध्यक्ष अखिलेश अग्रवाल ने बताया कि पहली बार समिति की ओर से दूल्हों की घुड़ चढ़ी एक दिन पहले करवा दी जाएगी. यही नही इनके साथ राजस्थानी ग्रुप, बैंड और ढोल नगाड़े भी होंगे. बारात के रात्रि विश्राम की पूरी व्यवस्था समिति की ओर से होगी. बताया कि इन सभी आयोजनों में इस बार उत्तराखंड की नौनी सोसायटी का विशेष सहयोग है.

इस क्रम में विभिन्न कार्यक्रमों के तहत पहले दिन यानी शुक्रवार को हनुमंत कृपा पात्र रसराज महाराज दिल्ली से और पूजा शर्मा रुड़की से पहुंचे, जिन्होंने संगीतमय सुंदरकांड पाठ प्रस्तुत कर पूरा माहौल ही भक्तिमय कर दिया. समिति के मुख्य संरक्षक श्रवण वर्मा ने बताया कि 23 दिसम्बर को बारात की घुड़चढ़ी होगी और बारात फिर शिवाजी धर्मशाला में ठहरेगी. 24 दिसम्बर को स्वागत बारात, मांगल गीत, राजस्थानी नृत्य के साथ ही 52 निर्धन कन्याओ का सामूहिक विवाह संपन्न होगा. इस मौके पर रामकुमार गुप्ता, सचिन गुप्ता, ओपी गुप्ता, संजय अग्रवाल, चंद्रेश अरोड़ा, मनोज खंडेलवाल आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *