संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर आयोजन

देहरादून: प्रेमनगर स्थित संत निरंकारी मिशन ब्रांच पर 14 जनवरी 2024 को मानव मात्र कल्याणर्थ हेतु सतगुरु मात सुदीक्षा जी महाराज के पवन आशीर्वाद एवं दिव्य मार्गदर्शन द्वारा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के तत्वाधान में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया. जिसमें संत निरंकारी मिशन के भक्तों एवं समाज के अन्य लोगों ने निस्वार्थ भाव से बढ़-चढ़कर रक्तदान किया. दून अस्पताल देहरादून के ब्लड बैंक की टीम द्वारा शिविर में रक्त संग्रहित किया गया.

शिविर का उद्घाटन गणेश जोशी कैबिनेट मंत्री उत्तराखंड सरकार एवं मसूरी जॉन के जोनल इंचार्ज हरभजन सिंह के कर कमलों द्वारा किया गया. इस अवसर पर कैंट विधायक सविता कपूर व केंट बोर्ड उपाध्यक्ष विनोद पवार ने भी शिरकत की. ब्रांच प्रेम नगर के मुखी सत्य सिंह पुंडीर व कमेटी सदस्यों द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया. इस मौके पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने रक्तदान कर रहे रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया और जनकल्याण को समर्पित उनकी निस्वार्थ सेवा एवं बहुमूल्य योगदान के लिए भुरी- भुरी प्रशंसा की और संत निरंकारी मिशन द्वारा देवभूमि उत्तराखंड सहित देश दुनिया में आध्यात्मिक उत्थान के साथ-साथ मिशन द्वारा मानव कल्याणार्थ रक्तदान शिविर, समाज कल्याण प्राकृतिक आपदाओं एवं पर्यावरण एवं स्वच्छता क्षेत्र में दिए जा रहे योगदान के लिए प्रशंसा की. कैंट विधायक सविता कपूर ने कहा कि संत निरंकारी मिशन में अध्यात्म एवं समाज सेवा तथा रक्तदान, पर्यावरण, स्वच्छता जैसे कार्यक्रमों में विशेषकर युवाओं और महिलाओं की भागीदारी काफी संख्या में देखने को मिलती है वास्तव में नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में भी मिशन द्वारा काफी प्रयास किया गया है जो आज समाज को दिशा देने का कार्य कर रहा है.

रक्तदान शिविर के साथ-साथ रविवारीय सत्संग भी आयोजित किया गया जिसमें मसूरी जॉन 55 के जोनल इंचार्ज पूज्य हरभजन सिंह जी ने सतगुरु माता सुदीक्षा जी की ओर से सभी भक्तों को आशीर्वाद प्रदान किया. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि संत निरंकारी मिशन रक्तदान करने में हमेशा से अग्रणी रहा है मिशन द्वारा अभी तक 7810 रक्तदान शिविरों के आयोजन से 1282488 यूनिट रक्त एकत्रित किया जा चुका है जो कि गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. शिविर में कुल 102 निरंकारी श्रद्धालुओं ने रक्तदान किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *