सीएम धामी ने स्कूली बच्चों के साथ देखी चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में शासन के उच्चाधिकारियों, शिक्षा विभाग के अधिकारियों व स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग का लाइव टेलीकास्ट देखा. इस दौरान उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन भी सुना. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भारत की इस ऐतिहासिक सफलता के लिये प्रधानमंत्री मोदी, इसरो की टीम, वैज्ञानिकों व देश-प्रदेश की जनता को बधाई एवं शुभकामनाएं दी.

उन्होंने कहा कि चंद्रयान-3 की चन्द्रमा पर सफल लैंडिंग के साथ आज भारत विश्व का पहला देश बन गया है जिसके हम सभी साथी बने है. आज भारत दुनिया के हर क्षेत्र में नंबर एक बनने की दिशा में अग्रसर है. एक समय हमारे देश को सपेरो का देश कहा जाता था आज विज्ञान के क्षेत्र में देश नंबर-1 बना है. देश आज 11वीं से 5वीं अर्थव्यवस्था बन गया है. 2027-28 तक देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में तीसरी अर्थव्यवस्था बनने के साथ 2047 में आजादी के 100 वर्ष पूरे होने के अवसर पर दुनिया का नेतृत्व करने वाला सबसे शक्तिशाली व समर्थ देश बनेगा. इसकी जिम्मेदारी हमारे युवा छात्रों की है. हमारे आज के युवा छात्र देश का भविष्य है. हमारे युवा छात्र भविष्य में जिस क्षेत्र में जाए उसका नेतृत्व करें तथा देश के सपने एवं अपेक्षाओं को पूरा करने में अपना योगदान देने का प्रयास करें.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने सभी छात्रों से बातचीत कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने भी इस अवसर पर सभी को शुभकामनाएं दी. सचिव शिक्षा श्री रविनाथ रमन ने आभार व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *