स्वतंत्रता दिवस की 77वीं वर्षगांठ पर धाकड़ धामी की धाकड़ घोषणाएं

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर उत्तराखंड वासियों के लिए अनेकों घोषणाएं की है. सीएम धामी ने पहले ध्वजारोहण किया फोटो प्रदर्शनी देखी और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने 5 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विशिष्ट कार्यों के लिए मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा पदक प्रदान किया.

 

सीएम धामी का प्रदेश वासियों को 13 घोषणाओं का तोहफा

भवन निर्माण सामग्री ऑनलाइन बुकिंग योजना.

मुख्यमंत्री जच्चा-बच्चा सुरक्षा योजना- इसके अंतर्गत विषम परिस्थितियों में गर्भवती माताओं-बहनो को एयरलिफ्ट करने की व्यवस्था के लिए तंत्र विकसित किया जाएगा.

अग्निवीर योजना के विरोध प्रदर्शन में शामिल युवाओं पर लगे मुकदमें वापस लिए जाएंगे.

राज्य के प्रमुख चौराहों और सड़कों का नामकरण राज्य के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, शहीदों, साहित्यकारों और महान विभूतियों के नाम पर किया जाएगा.

मुख्यमंत्री एकल महिला स्वरोजगार योजना शुरू की जाएगी.

कक्षा 1 से 12 तक के विद्यार्थियों के लिए उनके विषयों की पुस्तक हिन्दी तथा अंग्रेजी दोनों माध्यमों में निःशुल्क उपलब्ध कराई जाएगा

जनजातीय इलाकों में ’’एकलव्य स्कूलों’’ की संख्या में वृद्धि करने के लिए केन्द्र सरकार से अनुरोध.

प्रदेश में कुटीर उद्योगों तथा स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए तथा इनके उत्पादों की बिक्री हेतु ’’यूनिटी मॉल’’ की स्थापना की जाएगी.

मुख्यमंत्री पर्वतीय नगर विकास योजना’’ के अंतर्गत दोनों मंडलों में एक-एक शहर को ’’मॉडल सिटी’’ के रूप में विकसित किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *