हेंवलघाटी, शिवपुरी, क्यार्की, तपोवन और आसपास क्षेत्र में दो सप्ताह से बंद कैंपों का संचालन आज से शुरू

पौड़ी गढ़वाल: पर्यटन प्रदेश उत्तराखंड में भारी बारिश से जहां एक ओर जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ वहीं दूसरे और पर्यटन और व्यापार पर भी इसका गहरा असर देखने को मिला. यमकेश्वर ब्लॉक में हुई भारी बारिश के कारण आसपास के क्षेत्र के पर्यटन स्थल में कैंपों का संचालन तकरीबन दो सप्ताह तक बंद रहा.

लेकिन प्रकृति का लुफ्त उठाने वाले घुमक्कड़ पर्यटकों के लिए आखिरकार खुशखबरी आ ही गई क्योंकि दो सप्ताह से बंद पड़े कैंपों का संचालन आज से शुरू हो गया है. हेंवलघाटी, शिवपुरी, क्यार्की, तपोवन और आसपास क्षेत्र में दो सप्ताह से बंद कैंपों का संचालन आज से शुरू हुआ है. वही कैंप खुलने के साथ ही 7 सितंबर तक के लिए कैंपों की ऑनलाइन बुकिंग फुल हो गई है. कैंपाें का संचालन दोबारा शुरू होने से कैंप व्यवसायियों के चेहरे खिल उठे हैं.

 

गौरतलब है कि 12 अगस्त से यमकेश्वर ब्लॉक में हुई मूसलाधार बारिश से गंगा और उसकी सहायक नदियां उफान पर आने से पौड़ी पुलिस-प्रशासन ने पर्यटकों की सुरक्षा के लिहाज से 31 अगस्त तक कैंपों के संचालन पर पूर्णतया रोक लगा दी थी. जिससे रत्तापानी, बैरागढ़, नैल, बिजनी, गरुड़चट्टी, मोहनचट्टी, घट्टूगाड़, शिवपुरी के आसपास गूलर दोगी पट्टी, तपोवन, क्यार्की, घुघतानी जैसी जगहों पर संचालित कैंपों में पर्यटकों की ऑनलाइन और ऑफ लाइन बुकिंग रद्द की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *